अम्बिकापुर खबर (Ambikapur News)

इसमें अंबिकापुर की खबरें होंगी अगर आप के पास भी शहर की कोई खबर है तो आप मुझे मेल कर सकते हैं- ambikapuriya@gmail.com पर

बुधवार, 5 अगस्त 2009

एक बोतल शराब के लिए दलित महिला को ज़िदा जलाने की कोशिश




पहले से वर्दी के नशे में चूर एक सुरक्षाकर्मी को जब एक दलित महिला ने शराब देने से इंकार कर दिया तो उस वर्दी वाले ने उस पर कैसोरिन डालकर उसे आग लगा दी. दिल दहला देने वाली ये वारदात हुई है छत्तीसगढ़ के सरगुजा ज़िले का. महिला सुशीला पासवान 90 फीसदी झूलसी हालत में ज़िला अस्पलात में ज़िदगी और मौत के बीचे झूल रही है. उधर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है और उस पर हत्या की कोशिश का धारा लगाकर हवालात में भेज दिया है.
जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर से करीब साढ़े चार किलोमीटर दूर झारखंड से सटे रामानुजगंज में छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल के जवान पर अंबुज शुक्ला शराब पीने के लिए एक दलित विधवा महिला सुशीला पासवान के घर गया. आरोप है कि अंबुज ने सुशीला से शराब की मांग की. जब सुशीला ने घर पर शराब होने से इंकार कर दिया तो वर्दी के नशे में चूर अंबुज शुक्ला अपनी नारफरमानी नागवार गुज़री और उसने बिना कानून की परवाह किए सुशीला को घसीटता हुआ उसके रसोई में ले गया. इसके बाद उसने रसोई में रखे केसोसिन को सुशीला के सिर पर डाल दिया और उसे आग लगाकर ज़िदा मारने की कोशिश की.
किसी तरह वक्त रहते घटना की जानकारी आस पास के लोगों को हो गई और इसके बाद महिला को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए वहां से उसे अंबिकापुर के ज़िला अस्पताल में रेफर कर दिया गया. घटना जब सामने आ गई तो पुलिस सक्रिय हुई और उसने आरोपी सुरक्षा कर्मी अंबुज को गिरफ्तार करके उस पर धारा तीन सौ सात यानी जान से मारने की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया.
अंबिकापुर की पुलिस पर वैसे भी गुडागर्दी और ढीलेपन के आरोप लगते रहे हैं लेकिन ऐसा पहली बार है जब सशस्त्र बल के जवान पर किसी महिला को ज़िदा जलाने का आरोप लगा है. इस घटना के बाद पूरे ज़िले में सनसनी है.

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ

 
चिट्ठाजगत