अम्बिकापुर खबर (Ambikapur News)

इसमें अंबिकापुर की खबरें होंगी अगर आप के पास भी शहर की कोई खबर है तो आप मुझे मेल कर सकते हैं- ambikapuriya@gmail.com पर

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2009

ठेकेदार के निवास, दफ्तर की जांच, भारी कर चोरी का मामला पकड़ाया

करोड़ो का सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार रामअवतार अग्रवाल, पवन अग्रवाल और बजरंग अग्रवाल के यहां रायपुर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर की आयकर टीम ने घर,दफ्तर व फैक्टरी में आज सुबह एक साथ छापा मारा। छापे में भारी कर अपवंचन का मामला पकड़ाने की खबर है।
मूलत: सूरजपुर निवासी रामअवतार अग्रवाल, पवन अग्रवाल और बजरंग अग्रवाल के यहां आज सुबह 7 बजे भोपाल, रायपुर, ग्वालियर और जबलपुर के आयकर विभाग के अधिकारियों ने श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित हंसा विहार कालोनी के तीनों घर, वी.आर.प्लाजा के दफ्तर में छापा मारा। मूलत: सड़क निर्माण के कार्यों से जुड़े और स्पंज आयरन फैक्ट्री के मालिक रामअवतार अग्रवाल, पवन अग्रवाल और बजरंग अग्रवाल द्वारा बड़ी मात्रा में आयकर चोरी किए जाने का मामला सामने आया है।
छापामार कार्रवाई के दौरान अफसरों ने तीनों घर के सदस्यों को एक कमरे में बिठा सारे सदस्यों के मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया था। वहीं फोन की घण्टी घन-घनाने पर रिसीव भी स्वयं अफसर करते रहे।
हंसा विहार के तीन घरों, वी.आर.प्लाजा स्थित दुकान, रायपुर रोड परसदा स्थित डामर मिक्सिंग प्लांट और गतौरी के सरया पावर प्लांट पर आयकर अफसरों ने एक साथ छापे डाले। वहीं कोरबा स्थित व्यवसायी ठिकानों पर भी छापे मारे गए। कार्रवाई के दौरान स्थानीय पुलिस और महिला पुलिस घर,दफ्तर और प्लांट पर डटे रहे।
आयकर के अफसर भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और रायपुर से पहुंचे थी। इसके स्थानीय आयकर विभाग के अधिकारी शामिल नहीं थे और न ही उन्हें कोई जानकारी दी गई थी। जानकारी के मुताबिक आयकर के अफसर तवेरा, बोलेरो, इनोवा, सूमो, मार्शल सहित दर्जन भर से ऊपर वाहनों में आए थे। छापामार कार्रवाई देर रात तक चलती रही।
यह उल्लेखनीय है कि रामअवतार अग्रवाल फर्म द्वारा प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना अन्तर्गत करोड़ो रूपए का कार्य किया जा चुका है।

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ

 
चिट्ठाजगत